Home | News-Events | Bulettin Board | शिक्षा के साथ कौशल विकास अत्यंत आवश्यक न.प. सी.एम.ओ. श्री प्रियंक पंड्या, कौशल विकास केंद्र पैर आईटीआरसी द्वारा प्रमाण पत्र वितरण किये गए !

शिक्षा के साथ कौशल विकास अत्यंत आवश्यक न.प. सी.एम.ओ. श्री प्रियंक पंड्या, कौशल विकास केंद्र पैर आईटीआरसी द्वारा प्रमाण पत्र वितरण किये गए !

पेटलावद ! कौशल विकास के लिए केंद्र एवं प्रदेश द्वारा युवाओं के लिए विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण केंद्र स्थापित कर प्रशिक्षण दिए जा रहे हैं ! कई वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत स्थानीय आईटीआरसी एवं साइबेरिया कम्प्यूटर्स द्वारा सैकड़ों छात्र छात्राओं को प्रशिक्षण दे कर बढ़ाने का कार्य किया है !

नमन रेसीडेंसी स्थित आईटीआरसी के कौशल विकास केंद्र पर छात्र छात्राओं को ब्यूटी पार्लर, कंप्यूटर, रेटाइल्स मार्केटिंग सहित श्रम विभाग के प्रमाण पत्र वितरण के दौरान मुख़्य अतिथि नगर पंचायत सीएमओ प्रियंक पंड्या ने कहा की वर्तमान युग में मात्र डिग्री शिक्षा को पूर्ण नहीं मन जा सकता! इसके साथ साथ कौशल विकास के अंतर्गत अपनी रुची के अनुसार प्रशिक्षण लेकर आगे बढ़ा जा सकता है!

इस अवसर पर जिला श्रम अधिकारी श्री विक्रम सिंह मंडलोई ने विभागीय प्रशिक्षण के सफल छात्र छात्रा को प्रमाण पत्र देकर हर क्षेत्र में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी !

आजीविका परियोजना अधिकारी विजय भाटी ने छात्र छात्राओं को ऋण स्वरोजगार एवं अनुदान से सुम्बुधित विस्तृ ताजनकारी प्रदान की ! इस अवसर पर झाबुआ के ऑटोमोबाइल प्रशिक्षण केंद्र की श्रीमती तस्नीम खान, उमेश गुर्जर, अमित पांचाल, पुनीत शुक्ल ने मोबाइल क्षेत्र के प्रशिक्षण के महत्व पर विस्तृत जानकारी देकर छात्रों को कौशल विकास के लिए प्रेरित किया ! कौशल विकास और स्वछता जीने की कला कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित स्वच्छता निरिक्षण आनंद विजय सिंह राठौर ने आगे बढ़ने के लिए कौशल विकास को आवश्यक बताया, वहीं स्वच्छता को निरोग व् खुशहाल जीवन जीने की कला बताई ! श्री राठौर ने बताया की अकेले सरकार या विभाग के बलबूते स्वच्छता अभियान सफल नहीं हो सकता ! इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को जिम्मेदारी से इस कार्य में सहभागी होना होगा ! श्री राठौर ने उपस्थित सैकड़ों छात्र छात्रों को कौशल विकास के प्रशिक्षण के महत्व के साथ ही प्रत्येक छात्र को स्वछच्ता रखने के लिए संकल्प दिलाया ! श्री राठौर ने सभी के सहयोग से नगर को पहली पायदान पर लेने का अनुरोध उपस्थित जनप्रतिनिधियों छात्र छात्राओं तथा आईटीआरसी के सदस्यों से किया ! समाजसेवी श्री गोविन्द मुलेवा पत्रकार श्री सुरेश मूथा ने भी सम्बोधित किया ! आईटीआरसी के संचालक श्री राहुल मूथा ने कौशल विकास केंद्र के प्रशिक्षणों की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की शासन की ओर से अल्पसंख्यक के लिए विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रम स्वीकृत किये जो शीघ्र ही इस सेंटर पर प्रारम्भ किये जाएंगे ! प्रशिक्षण केंद्र के कोऑर्डिनेटर राजेश जैन को बेस्ट एम्प्लोयी ऑफ़ थे ईयर २०१७ से सम्मानित भी संस्था द्वारा किया गया ! सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा डीप प्रज्वलित कर माँ सरस्वती की पूजा अर्चना की गई ! अतिथियों के स्वागत राजेश जैन, प्रेम मालवीय, ऋचा चौहान, ममता चौधरी, अस्मिता अग्रवाल सहित संस्था प्रमुख राहुल मूथा ने किया ! आभार तस्नीम खान ने व्यक्त किया !

  • email Email to a friend
  • print Print version
Tags
No tags for this article